देश की खबरें | अशोक चव्हाण के भाजपा में शामिल होने से कोई हैरानी नहीं हुई: शरद पवार नीत राकांपा

मुंबई, 13 फरवरी शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को कहा कि पूर्व कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है, लेकिन उसे इस बात का अफसोस है कि ‘‘जिन कुछ नेताओं के पास भाजपा से लड़ने की ताकत और क्षमता है, वे उसके दबाव के आगे झुक रहे हैं।’’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

राकांपा (शरदचंद्र पवार) के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने आदर्श घोटाले की ओर इशारा करते हुए कहा कि चव्हाण उन व्यक्तियों का उदाहरण हैं, जो भाजपा के दबाव के आगे झुक जाते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वे इसके (दबाव के) आगे झुक जाते हैं और फिर अंततः पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाते हैं।’’

आदर्श घोटाले के कारण चव्हाण को 2010 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। चव्हाण आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले में आरोपी हैं। दक्षिण मुंबई में 31 मंजिला इस इमारत का निर्माण कथित तौर पर रक्षा मंत्रालय के स्वामित्व वाली भूमि पर उपयुक्त मंजूरी लिए बिना किया गया था।

क्रैस्टो ने कहा, ‘‘यह (चव्हाण का भाजपा में शामिल होना) कोई आश्चर्य की बात नहीं है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ नेता हैं, जिनके पास भाजपा से लड़ने की ताकत और क्षमता है, वे हार मान रहे हैं और उनके दबाव के आगे झुक रहे हैं।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)