देश की खबरें | अरुणाचल प्रदेश: सरकार ने पीएचई विभाग में ‘अवैध’ नियु्क्तियां रदद कीं

ईटानगर, 15 मई अरुणाचल प्रदेश सरकार ने विभिन्न संगठनों के विरोध के बीच चांगलांग जिले में जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग एवं जल आपूर्ति विभाग (पीएचई एंड डब्ल्यूएस) में 20 लोगों की "अवैध" नियुक्तियों को रद्द करने का फैसला किया है।

राज्य सरकार ने कथित भर्ती अनियमितताओं की पुलिस के विशेष जांच प्रकोष्ठ (एसआईसी) से जांच कराने को भी मंजूरी दे दी है।

जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग एवं जल आपूर्ति विभाग के सचिव एके सिंह की ओर से मंगलवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि नियुक्तियां निर्धारित प्रक्रियाओं का उल्लंघन कर बिना पदों को स्वीकृति मिले की गईं थीं।

नियुक्तियां रद्द किए जाने को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद सचिव ने विभाग के अधीक्षण अभियंता को तुरंत मियाओ सर्कल के तहत 20 कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश जारी करने का निर्देश दिया।

अखिल अरुणाचल प्रदेश जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग जलापूर्ति विभाग कर्मचारी संघ ने हाल ही में आरोप लगाया था कि राज्य के चांगलांग और लोंगडिंग जिलों में विभाग में कई अवैध नियुक्तियां की गई हैं।

यूनियन ने आरोप लगाया था कि विभाग में 25 लोगों की नियुक्ति अवैध तरीके से की गई है। यूनियन के अनुसार ज्यादातर नियुक्तियां मार्च में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले की गई थीं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)