ताजा खबरें | अर्थी बाबा का नामांकन पत्र रद्द, जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे

गोरखपुर (उप्र), 16 मई अर्थी पर बैठकर कलक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने गये गोरखपुर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा का पर्चा रद्द कर दिया गया है।

'अर्थी बाबा' के नाम से मशहूर यादव ने कहा कि वह निर्वाचन आयोग के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर अर्थी पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णा करुणेश की निगरानी में हुई जांच के दौरान यादव सहित 19 नामांकन पत्र विभिन्न खामियों के चलते रद्द कर दिए गए।

इस बारे में यादव ने कहा कि उन्हें अभी तक नामांकन रद्द होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है, मगर बुधवार शाम कुछ मीडिया कर्मियों ने उन्हें इसकी जानकारी दी थी।

अर्थी बाबा ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''14 मई को नामांकन दाखिल करते समय मैंने वहां मौजूद अधिकारियों से नियमों के बारे में पूछा और उन्होंने कहा कि सभी कॉलम ठीक से भर जाने चाहिए। मैंने उनके निर्देशों का पालन किया, फिर भी मेरा नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया।''

उन्होंने मांग की कि नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाना चाहिए क्योंकि वर्तमान प्रक्रिया बहुत कठिन है।

अर्थी बाबा ने अपना पर्चा रद्द किये जाने के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर अर्थी पर बैठकर प्रदर्शन करने की घोषणा की।

उन्होंने यह भी कहा कि 2014 में जब उन्होंने लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ नामांकन पत्र दाखिल किया था तब भी उसे रद्द कर दिया गया था।

यादव ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने की अपनी योजना की भी घोषणा की।

यादव का कहना है कि उन्होंने एमबीए किया है लेकिन अब वह बौद्ध भिक्षु हैं और भिक्षा पर गुजारा कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ मानी जाने वाली गोरखपुर की हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीट पर आखिरी चरण में आगामी एक जून को मतदान होगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)