देश की खबरें | अमित शाह दो दिवसीय श्रीनगर दौरे पर, सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे

श्रीनगर, 16 मई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान वह सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं।

शाह श्रीनगर के एक होटल पहुंचे जहां उनका जम्मू-कश्मीर में शेष दो चरणों के चुनाव से पहले स्थानीय भाजपा नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है।

भाजपा के एक स्थानीय नेता ने कहा कि शाह का कश्मीर दौरा राजनीतिक नहीं है।

इससे पहले दिन में, पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव सुनील शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री कश्मीर आ रहे हैं लेकिन यह दौरा राजनीतिक नहीं है। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और 13 मई को हुआ मतदान केंद्र सरकार की नीतियों की एक बड़ी सफलता है, जिसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना भी शामिल है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गृह मंत्री मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शांति का माहौल बनाने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपायों की समीक्षा करने आ रहे हैं। ये राजनीतिक दौरा नहीं है लेकिन भाजपा कार्यकर्ता उनसे मिलेंगे और पार्टी के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करेंगे।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या जमात-ए-इस्लामी का प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से मिलेगा, शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई बैठक निर्धारित नहीं है।

शाह को शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दिए जाने की संभावना है क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद वार्षिक अमरनाथ यात्रा होगी, जो 29 जून को शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)