देश की खबरें | आप की राजनीतिक मामलों की समिति लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर चर्चा करेगी

नयी दिल्ली, 12 फरवरी आम आदमी पार्टी (आप) की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) मंगलवार को अपनी बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों और कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा करेगी। पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने सोमवार को यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी, राय ने ‘पीटीआई-वीडियो’ से कहा, ‘‘बातचीत जारी है। इस पर त्वरित निर्णय की जरूरत है।’’

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के तरनतारन में एक सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि दिल्ली के लोगों ने उनकी पार्टी को सभी सात लोकसभा सीट देने का मन बना लिया है। केजरीवाल के इस बयान से गठबंधन पर सवालिया निशान लग गया है।

केजरीवाल ने पहले कहा था कि आप अगले 10 से 15 दिनों में पंजाब की सभी 13 संसदीय सीट और चंडीगढ़ सीट के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

राय ने कहा कि पीएसी की बैठक में गठबंधन, विभिन्न राज्यों में उम्मीदवारों और चुनाव तैयारियों सहित लोकसभा चुनाव के सभी पहलुओं की समीक्षा की जाएगी।

आप के दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट जीतने के केजरीवाल के दावे के संबंध में पूछे जाने पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि लोग भाजपा से इतने परेशान हैं कि अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाएं, तो आप में क्षमता है कि भाजपा को हराकर दिल्ली की सभी सात सीट जीत सके।’’

हालांकि, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत अभी भी जारी है।

भारद्वाज ने ‘पीटीआई-वीडियो’ से कहा, ‘‘चर्चा का कोई नतीजा निकलने तक मैं कुछ भी खुलासा नहीं कर सकता।’’

शफीक दिलीप

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)