देश की खबरें | आप ने अपने नेता को दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से ‘इंडिया’ उम्मीदवार के रूप में उतारा

पणजी, 13 फरवरी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस में एक बार फिर टकराव दिख रहा। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने मंगलवार को अपने विधायक को दक्षिण गोवा सीट के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।

इस सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में कांग्रेस कर रही है।

‘आप’ की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमित पालेकर ने कहा कि पार्टी ने दक्षिण गोवा से बेनाउलिम विधायक वेन्जी वीगास को मैदान में उतारने का फैसला किया है और उम्मीदवार तय करने में देरी को लेकर कांग्रेस पर ठिकरा फोड़ दिया।

पालेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इंडिया गठबंधन की आखिरी बैठक 30 दिन पहले हुई थी, लेकिन उसके बाद कांग्रेस के नेता व्यस्त हो गए। इस परिपेक्ष के खिलाफ, आप ने पार्टी नेता को दक्षिण गोवा निर्वाचन क्षेत्र से ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का फैसला किया है।’’

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के प्रमुख अमित पाटकर ने ‘‘समयपूर्व’’ घोषणा पर सवाल उठाया। जबकि, नयी दिल्ली में सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पाटकर ने एक बयान में कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि आप की गोवा इकाई अध्यक्ष ने उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए समय से पहले संवाददाता सम्मेलन क्यों बुलाया और वह भी दक्षिण गोवा सीट के लिए जिसका प्रतिनिधित्व कांग्रेस सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता चर्चा कर रहे हैं और विभिन्न राज्यों में सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला दिल्ली में लिया जाएगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)