देश की खबरें | क्रिकेट सटोरिये समेत 3 लोगों ने परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन उगाही का आरोप लगाया

मुंबई, तीन मई क्रिकेट सटोरिये सोनू जालान और दो अन्य लोगों ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर जबरन उगाही का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को अलग-अलग शिकायतें दी हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल को भी शिकायतों की प्रतियां भेजी हैं।

उन्होंने बताया कि जालान के अलावा दो अन्य कारोबारियों केतन तन्ना और नूर अहमद पठान ने अप्रैल के महीने में अलग-अलग तारीखों को आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के खिलाफ डीजीपी संजय पांडेय के कार्यालय को शिकायतें दी हैं।

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि जालान ने दावा किया है कि वर्ष 2018 में ठाणे के पुलिस आयुक्त के पद पर रहने के दौरान सिंह ने उस पर एक मामले में मकोका के तहत मुकदमा दर्ज किया और फिर कथित तौर पर उससे पैसों की उगाही की।

क्रिकेट सटोरिये ने उस दौरान ठाणे में तैनात रहे पूर्व ''एनकांउटर स्पेशलिस्ट'' प्रदीप शर्मा और दो अन्य अधिकारियों पर भी अपनी शिकायत में आरोप लगाए हैं।

अधिकारी ने बताया कि तन्ना और पठान ने भी अपनी शिकायतों में वर्तमान में महाराष्ट्र के होम गार्ड के महानिदेशक पद पर तैनात परमबीर सिंह पर उगाही के आरोप लगाए हैं।

जालान ने कहा, वह चाहते हैं कि इन अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो।

इस मामले में सिंह की प्रतिक्रिया के लिए भेजे गए संदेश को लेकर कोई जवाब नहीं मिला।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)